Categories: ब्लॉग्स

Enable Wifi calling by MI A3

जब MI A3 लांच हुआ तब शिओमी ने और ग्राहकों ने इसे हाथों हाथ लिया।इस फोन के बेहतरीन फीचर के साथ साथ एंड्राइड one का साथ औऱ नए एंड्राइड अपडेट की आस ने यूज़र्स को बहुत लुभाया था।

लेकिन धीरे धीरे यूज़र्स को अपनी गलती का अहसाह हो गया।जब सिओमी ने एंड्राइड 11 लांच होने के 4 महीने बाद भी इस सीरीज के फोन में ये अपडेट नहीं दिया।कुछ एजेंसियों के हवाले से एक पर एक नई तारीख मिलती गई।लेकिन अबतक सब ढाक के तीन पात ही निकलें।

हद तो तब हो गई जब इंडियन मोबाइल ऑपरेटर जिओ और एयरटेल ने wifi calling की सुविधाएं उपलब्ध करा दी एयर इस कथित लेटेस्ट फोन में वो फ़ीचर भी नहीं नजर आया।न ही सिओमी ने इस बारे में सोचा न ही कोई अपडेट दिया और तो और आगे भी कोई अपडेट दे ऐसी कोई उम्मीद नहीं दिखाई देती।

कुछ जानकारी एकत्रित करने के बाद MI A3 में wifi कालिंग इनेबल करने का ऑप्शन मिला जिसे आपलोगो के साथ क्रमबद्ध शेयर करता हूं।।

सर्वप्रथम आप *#*#3646#*#* डायल कर फोन इंफॉर्मेशन ऑप्शन में जाए।वहाँ पर wifi calling ऑप्शन मिलेगा।ऑप्शन डिसेबल होगा मतलब की ऑन नहीं होगा।उसे ऑन करने की कोशिस करें।यदि ऑप्शन ऑन नहीं होता तो परेशान न हो फोन इंफॉर्मेशन से बाहर आ जाए।

पुनः फोन dialer से *#*#869434#*#* डायल करें।एक टॉस मैसेज दिखाई देगा।अब पुनः *#*#3646#*#* डायल करके फोन इन्फॉर्मेशन में जाएं अब wifi कालिंग ऑप्शन इनेबल करदें।।

फोन dialer के सेटिंग में जाकर फोन के सिम ऑप्शन को चुनें वहीं आपको कॉल सेटिंग सेक्शन में wifi calling option मिल जाएगा अब।

ये ट्रिक लगभग सभी फोन में जिनमे wifi कालिंग फीचर हिडेन है मिल जाएगा।आप ट्राय कर सकतें है।

Ravi KUMAR

Recent Posts

नेवला

जापान में एक बहुत ही सुंदर जगह है- नारूमी। वहाँ पर एक नदी के किनारे…

5 महीना ago

कुआं

केशवपुर गांव में अधिकतर लोग खेती करने वाले ही थे। पूरे गांव में सिर्फ दो…

12 महीना ago

औरत की आत्मा

साल 1950 का यह एक चौंकाने वाला किस्सा रानी बाजार का है। यहां रामप्रकाश रहता…

12 महीना ago

गुड़िया मर गयी

गुड़िया मर गयी :* रचना में आँसुओं का आधिक्य, स्याही की कमी है,प्रभू! तू ही…

2 वर्ष ago

कुबेर ऐसे बन गए धन के देवता

अपने पूर्व जन्म में कुबेर देव गुणनिधि नाम के गरीब ब्राह्मण थे. बचपन में उन्होंने…

2 वर्ष ago

सिंदबाद जहाजी की पहली यात्रा

सिंदबाद ने कहा कि मैंने अच्छी-खासी पैतृक संपत्ति पाई थी किंतु मैंने नौजवानी की मूर्खताओं…

2 वर्ष ago