Enable Wifi calling by MI A3

Screenshot 20200222 230840

Screenshot 20200222 230840

जब MI A3 लांच हुआ तब शिओमी ने और ग्राहकों ने इसे हाथों हाथ लिया।इस फोन के बेहतरीन फीचर के साथ साथ एंड्राइड one का साथ औऱ नए एंड्राइड अपडेट की आस ने यूज़र्स को बहुत लुभाया था।

लेकिन धीरे धीरे यूज़र्स को अपनी गलती का अहसाह हो गया।जब सिओमी ने एंड्राइड 11 लांच होने के 4 महीने बाद भी इस सीरीज के फोन में ये अपडेट नहीं दिया।कुछ एजेंसियों के हवाले से एक पर एक नई तारीख मिलती गई।लेकिन अबतक सब ढाक के तीन पात ही निकलें।

हद तो तब हो गई जब इंडियन मोबाइल ऑपरेटर जिओ और एयरटेल ने wifi calling की सुविधाएं उपलब्ध करा दी एयर इस कथित लेटेस्ट फोन में वो फ़ीचर भी नहीं नजर आया।न ही सिओमी ने इस बारे में सोचा न ही कोई अपडेट दिया और तो और आगे भी कोई अपडेट दे ऐसी कोई उम्मीद नहीं दिखाई देती।

कुछ जानकारी एकत्रित करने के बाद MI A3 में wifi कालिंग इनेबल करने का ऑप्शन मिला जिसे आपलोगो के साथ क्रमबद्ध शेयर करता हूं।।

सर्वप्रथम आप *#*#3646#*#* डायल कर फोन इंफॉर्मेशन ऑप्शन में जाए।वहाँ पर wifi calling ऑप्शन मिलेगा।ऑप्शन डिसेबल होगा मतलब की ऑन नहीं होगा।उसे ऑन करने की कोशिस करें।यदि ऑप्शन ऑन नहीं होता तो परेशान न हो फोन इंफॉर्मेशन से बाहर आ जाए।

पुनः फोन dialer से *#*#869434#*#* डायल करें।एक टॉस मैसेज दिखाई देगा।अब पुनः *#*#3646#*#* डायल करके फोन इन्फॉर्मेशन में जाएं अब wifi कालिंग ऑप्शन इनेबल करदें।।

फोन dialer के सेटिंग में जाकर फोन के सिम ऑप्शन को चुनें वहीं आपको कॉल सेटिंग सेक्शन में wifi calling option मिल जाएगा अब।

ये ट्रिक लगभग सभी फोन में जिनमे wifi कालिंग फीचर हिडेन है मिल जाएगा।आप ट्राय कर सकतें है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

hi_INHindi
en_USEnglish hi_INHindi